सुरक्षा संबंधी चिंता के कारण पाकिस्‍तान में टी20 सीरीज नहीं खेलेगा पाकिस्‍तान

वेस्‍टइंडीज ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्‍तान दौरे का अपना कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है. सूत्रों ने यह दावा किया है कि शीर्ष कैरेबियन खिलाड़‍ियों की ओर से सुरक्षा व्यवस्‍था को लेकर चिंता जताने के बाद यह फैसला लिया गया है.
सुरक्षा संबंधी चिंता के कारण पाकिस्‍तान में टी20 सीरीज नहीं खेलेगा पाकिस्‍तानवेस्‍टइंडीज टीम को तीन टी20 खेलने के लिए पाकिस्‍तान का दौरा करना था

वेस्‍टइंडीज ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्‍तान दौरे का अपना कार्यक्रम स्‍थगित कर दिया है. सूत्रों ने यह दावा किया है कि शीर्ष कैरेबियन खिलाड़‍ियों की ओर से सुरक्षा व्यवस्‍था को लेकर चिंता जताने के बाद यह फैसला लिया गया है. पाकिस्‍तान क्रिकट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने बताया कि इस दौरे को अब अगले साल प्‍लान किया जाएगा. हालांकि दौरे के भविष्‍य को लेकर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से अधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

एक सूत्र ने बताया कि वेस्‍टइंडीज बोर्ड ने जब बातचीत की तो कुछ खिलाड़ि‍यों ने दौरे को लेकर अनिच्‍छुकता दिखाई. क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो जैसे सीनियर प्‍लेयर्स ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया कि यदि सीरीज को लेकर योजना बनाई जाती है तो वे इसके लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे.

सूत्र ने दावा किया कि यहां तक कि वेस्‍टइंडीज प्‍लेयर्स एसोसिएशन (डब्‍ल्‍यूआईपीए) ने भी दौरे को लेकर चिंता जाहिर की थी. यह स्थिति तब है जब आईसीसी ने एक सुरक्षा कंपनी की सेवाएं ली थी इस एजेंसी को पाकिस्‍तान में सुरक्षा और अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं के जायजा लेने का काम सौंपा गया था. सुरक्षा विशेषज्ञों की सकारात्‍मक रिपोर्ट के बाद वर्ल्‍ड इलेवन की टीम ने पाकिस्‍तान का दौरा करते हुए सितंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली थी. श्रीलंका बोर्ड ने भी लाहौर में टी20 मैच खेलने के लिए अपनी टीम को पाकिस्‍तान भेजा था. सूत्र ने कहा कि वर्ल्‍ड इलेवन और श्रीलंका टीम के पाकिस्‍तान दौरे के बावजूद कुछ कैरेबियन खिलाड़ि‍यों की सुरक्षा को लेकर चिंता को दूर नहीं किया जा सका.

Via

Shares