‘Delete For Everyone’ से ‘लाइव लोकेशन’ तक: बड़े काम के हैं व्हॉट्सऐप के ये 5 नए फीचर्स

Delete For Everyone to Live Location, here are 5 Useful WhatsApp Features

व्हॉट्सऐप ने हाल ही में एक-एक करके पांच नए फीचर्स अपने यूजर्स के लिए पेश किए है। इसमें गलती से भेजे गए मैसेज को वापस लेने से लेकर लाइव लोकेशन जैसे फीचर्स शामिल हैं। यहां हम आपको व्हॉट्सऐप के ऐसे ही 5 नए फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जो कंपनी ने हाल ही में पेश किए। 
WhatsApp Delete for everyone:Delete For Everyone to Live Location, here are 5 Useful WhatsApp Features
अब आप व्हाट्सऐप पर भेजे हुए मैसेज वापस ले सकेंगे।  मैसेज डिलीट करते समय आपको 3 ऑप्शन मिलेंगे। 1. DELETE FOR ME, 2. CANCEL, 3. DELETE FOR EVERYONE. डिलीट फॉर मी पर क्लिक करने पर आपके ऐप से मैसेज डिलीट होगा लेकिन आपके दोस्त के ऐप से नहीं, 'Delete for Everyone' पर क्लिक करने पर आपके और दोस्त के दोनों ऐप से मैसेज डिलीट हो जाएगा।
WhatsApp Live Location:Delete For Everyone to Live Location, here are 5 Useful WhatsApp Features
यूं तो आप व्हॉट्सऐप पर पहले भी अपनी वर्तमान लोकेशन भेज सकते थे, लेकिन वह लाइव अपडेट नहीं होती थी। अब नए फीचर्स के जरिए आप किसी को भी अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं, जो लगातार आपकी लोकेशन के बारे में दोस्त को बताता रहेगा। इसके लिए आपको व्हॉट्सऐप चैट में जाकर Attach आइकन पर क्लिक करना होगा। यहां लोकेशन शेयर करते हुए आपसे समय सीमा पूछी जाएगी। समय सीमा में 15 मिनट,  1 घंटा और 8 घंटा के तीन विकल्प दिए जाएंगे।
WhatsApp Media sharing:Delete For Everyone to Live Location, here are 5 Useful WhatsApp Features
पहले आप व्हाट्सएप पर सिर्फ 10 मीडिया फाइल्स (फोटो या वीडियो) ही एक साथ भेज सकते थे लेकिन अब यह लिमिट बढ़ा दी गई है। अब आप एक साथ 30 तक फोटो भेज सकते हैं। इसके अलावा पहले आप कुछ चुनिंदा प्रकार की फाइल ही व्हॉट्सऐप पर भेज सकते थे, लेकिन अब MP3 से APK files तक कुछ भी भेजा जा सकता है।
WhatsApp Two-step verification: Delete For Everyone to Live Location, here are 5 Useful WhatsApp Features
इसके जरिए आपका व्हाट्सएप अकाउंट और ज्यादा सुरक्षित रहता है। इसे एक्टिवेट करने के बाद यूजर जब भी व्हाट्सऐप पर अपने फोन नंबर को रजिस्टर करते हैं तो 6 नंबर के पासकोड की जरुरत पड़ेगी। यह पासकोड आपके द्वारा तय किया जाएगा। पासकोड बीच में भी कभी पूछा जा सकता है।

 

Via

Shares