48वां इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आज से, अमिताभ, शाहरुख और सलमान समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) का आगाज आज (20 नवंबर) से पणजी में फिल्मी सितारों और मशहूर हस्तियों के बीच होगा। महोत्सव के उद्घाटन समारोह में शाहरुख खान भाग लेंगे जबकि सलमान खान समापन समारोह के दौरान रहेंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान फिल्म स्टार कैटरीना कैफ और शाहिद कपूर भी मौजूद रहेंगे। महोत्सव में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर भी मौजूद रहेंगे। 
Image result for amitabh bachhan salmaan ketrina shahid pics
48वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन फिल्म महोत्सव के निदेशक और गोवा सरकार की मनोरंजन समिति संयुक्त रूप से कर रहे हैं। पणजी के निकट डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आज कार्यक्रम का आगाज होगा। महोत्सव में इस बार भारतीय फिल्मों के मेगास्टार अमिताभ बच्चन को भारतीय फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर और कनाडा के डायरेक्टर एटम इगोयन को लाइफटाइम एचिवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।
48th International Film Festival start today in Panjim 
आयोजकों के अनुसार महोत्सव में इस वर्ष 82 देशों की 195 फिल्में प्रदर्शित की जाएगी। इनमें दस वर्ल्ड प्रीमियर, दस एशियाई और 64 भारतीय फिल्मों के प्रीमियर शामिल है। ईरानी फिल्म निर्माता माजिद की नई फिल्म बियोंड द क्लाउडस का प्रदर्शन भी आईएफएफआई मे 2017 किया जाएगा। 28 नवंबर को पाब्लो सेसर द्वारा निर्देशित फिल्म थिकिंग ऑफ हिम के प्रीमियर के साथ महोत्सव का समापन होगा। 

महोत्सव में अभिनेत्री श्रीदेवी  21 नवंबर को इंडियन फिल्म पैनोरमा विभाग का उद्घाटन करेंगी। इसी दिन भव्य रेड कार्पेट ओपनिंग में कनाडा के अभिनेता और मशहूर हस्तियां भाग लेगी। महोत्सव के इस हिस्से को कनाडा सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इसमें 15 बेहतरीन फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा जिसके लिए एक करोड़ रुपये की इनामी राशि रखी गई है। फिल्म निर्माता और कवि मुजफ्फर अली के निर्देशन में इंटरनेशनल ज्यूरी का गठन किया गया है। ज्यूरी के दूसरे सदस्यों में आस्ट्रेलिया से निर्देशक मैक्सिन विलिएमसन, इजरायल से एक्टर डायरेक्टर तजही ग्राड शामिल है। महोत्सव में इस बार बड़ी संख्या में महिला फिल्म निर्माताओं की फिल्मों को शामिल किया गया है।
 Related image


गोल्डन पिकोक की दौड़ में तीन भारतीय फिल्मेंImage result for katrina and shahid pics
48वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव में गोल्डल पिकाक की दौड़ में तीन भारतीय फिल्में शामिल होंगी। इस श्रेणी के लिए दुनिया भर से बेहतरीन 15 फिल्मों को शामिल किया गया है। इसमें भारत की और से मराठी फिल्म काच्चा लिंबू, मलयालम भाषा की फिल्म टेक ऑफ और असमी फिलम विलेज रॉक स्टार है। काच्चा लिंबू एक युगल की कहानी पर आधारित है जो अपने 15 वर्षीय मानसिक रूप से बीमार बेटे द्वारा यौन इच्छाएं शुरू करने पर चुनौती का सामना करते है। टेक ऑफ एक ड्रामा फिल्म है जो कि साल 2014 में इराक के तिकरित शहर में भारतीय नर्स की कहानी को दिखाती है। वहीं विलेज रॉक स्टार एक गांव की लड़की की कहानी है जो अपना खुद का रॉक बैंड शुरू करना चाहती है।

Via

Shares